Tuesday, November 13, 2018

10 आवश्यक सुकम सौर इन्वर्टर की विशेषताएं

सुकम सौर इन्वर्टर / होम यूपीएस भारत का सबसे अच्छा सौर इन्वर्टर है जो आपके घर के लिए बिल्कुल सही है।

सुकम ब्रेन इको भारत का सबसे अच्छा हाइब्रिड सौर इन्वर्टर है जो सामान्य इन्वर्टर के साथ-साथ ऑफ-ग्रिड सौर प्रणाली दोनों के रूप में कार्य करता है क्योंकि यह ग्रिड और सौर दोनों के माध्यम से बैटरी चार्ज कर सकता है।

सुकम सौर होम इन्वर्टर में विशेषताएं

सुकम सौर इन्वर्टर बाजार में एक अद्वितीय उत्पाद है जिसमें अन्य सौर इन्वर्टर कंपनियों / की तुलना में अतिरिक्त सुविधाएं हैं। कुछ हाइलाइट नीचे दिए गए हैं: -

1) चार्ज करने में सक्षम सभी प्रकार की बैटरी: सौर ऑनलाइन यूपीएस सभी प्रकार की बैटरी चार्ज करने में सक्षम होना चाहिएलिथियम आयन, लीड एसिड, ट्यूबलर और एसएमएफ। इससे आपको बैटरी खरीदने की लचीलापन मिलती है जो आपकी ज़रूरत के अनुरूप सबसे उपयुक्त है।

2) सौर प्राथमिकता: बैटरी चार्ज करते समय और लोड करते समय सौर से अधिक ग्रिड को प्राथमिकता देता है। बिजली के बिलों पर बड़ी बचत की ओर अग्रसर

3) वाइड इनपुट मेन रेंज: सौर ऑनलाइन यूपीएस में एक विस्तृत ऑपरेटिंग रेंज होना चाहिए। यह वोल्टेज कम होने पर (165v) या उच्च (275v) स्थितियों में परिचालन करने में सक्षम होना चाहिए।
4) कोई ब्रेक, कॉन्सटेंट और क्लीन पावर: अपनी दक्षता और दीर्घायु सुनिश्चित करने के लिए लोड ओर करने के लिए कोई ब्रेक, स्थिर और साफ शक्ति नहीं देनी चाहिए।

5) उच्च घुमावदार वर्तमान: सौर ऑनलाइन यूपीएस उच्च घुसपैठ वर्तमान प्रदान करने में सक्षम होना चाहिए जो एयर कंडीशनर, मोटर्स, औद्योगिक मशीन इत्यादि जैसे भारों के सुचारू संचालन के लिए आवश्यक है।

6) आरएस 232/485 / वाई-फाई / जीएसएम / ब्लूटूथ: आपके डिवाइस से कनेक्टिविटी महत्वपूर्ण है क्योंकि यह दूरस्थ निगरानी और नियंत्रण की अनुमति देती है। इससे आपके डिवाइस के सभी महत्वपूर्ण मानकों को जांचना आसान हो जाता है, जिनमें कोई भी दोष है।

7) परिवर्तनीय वर्तमान चार्जिंग: परिवर्तनीय वर्तमान चार्जिंग जो यूपीएस को आवश्यक बैकअप समय के आधार पर किसी भी आकार की बैटरी का उपयोग करने में सक्षम बनाता है।

8) शुद्ध साइन वेव सौर यूपीएस: शुद्ध साइन वेव यूपीएस जो कम हार्मोनिक विकृति के कारण बिजली की उपकरणों के चिकनी और शांत संचालन में मदद करता है।

9) शून्य परिवर्तन समय: शून्य परिवर्तनशील समय सौर ऑनलाइन को डेटा प्रोसेसिंग टेली-संचार, औद्योगिक प्रक्रियाओं जैसे मिशन महत्वपूर्ण अनुप्रयोगों के लिए अंतिम सुरक्षा प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया जाना चाहिए। सुरक्षा और इलेक्ट्रो-मेडिकल सिस्टम।

10) सच्चे गैल्वेनिक अलगाव: ट्रू गैल्वेनिक अलगाव: मौलिक आवृत्ति ट्रांसफार्मर का उपयोग ग्रिड पक्ष पर कम आवृत्ति अलगाव के लिए किया जाता है। यह बिजली सर्ज और ट्रांजिस्टर के खिलाफ उपकरणों को सुरक्षा प्रदान करता है।

2018 में नवीनतम सुकम सौर इन्वर्टर क्या है?

अच्छा, सुकम ने नया इंटरवर पेश किया है, इसे ग्रिड / ऑफ ग्रिड हाइब्रिड इन्वर्टर पर सुकम मस्तिष्क 1 किलोवाट के रूप में भी जाना जाता है। सुकम ब्रेन हाइब्रिड जीटीआई एक सामान्य यूपीएस और ग्रिड टाई इन्वर्टर का एक बुद्धिमान संयोजन है जो सामान्य बैकअप प्रदाता यूपीएस और ग्रिड फीडर इन्वर्टर दोनों के रूप में काम करता है। यह एकमात्र इन्वर्टर है जो ग्रिड को अतिरिक्त बिजली खिलाकर अधिकतम सौर ऊर्जा का उपयोग कर सकता है जो आपको बिजली बिल को कम करने के लिए प्रेरित करता है। बिजली कटौती के दौरान सौर ऊर्जा का उपयोग भार को चलाने और बैटरी चार्ज करने के लिए किया जा सकता है।

भारत में सुकम सौर इन्वर्टर कहां खरीदें?

खैर, सुकम इन्वर्टर अद्वितीय उत्पाद है, आप ऑनलाइन loomsolar.com वेबसाइट देख सकते हैं, लूम सौर भारत का प्रीमियम सौर ब्रांड स्टोर है जो सुकम सौर इन्वर्टर, सुकम नवीनतम और नए लॉन्च उत्पादों, चार्ज नियंत्रकों को बेचता है। यह भारत में केवल एक कंपनी है जो सुकम सौर उत्पादों को ऑनलाइन बेचती है, सभी जानकारी सिर्फ एक क्लिक दूर है। बस इसे Google और खोज लूम सौर और सभी प्रकार की नवीनतम जानकारी देखें।

स्रोत:लूम सौर प्राइवेट लिमिटेड

1 comment:

  1. Your information is really awesome as well as it is very excellent and i got more interesting information from your blog.
    Earthing Equipments

    ReplyDelete